हिमाचल कोरोना अपडेट: 10 और कोरोना संक्रमितों की मौत, 96 नए मामले आये सामने

सांकेतिक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में 10 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। रविवार को चंबा शहर के सुराड़ा मोहल्ले के 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने टांडा मेडिकल काॅलेज में दम तोड़ दिया। मृतक की कोरोना रिपोर्ट 22 सितंबर को पाॅजिटिव आई थी और तबीयत बिगड़ने के बाद उसे डीसीएच धर्मशाला रेफर किया गया था। इसके बाद 24 सितंबर को मरीज को टांडा रेफर किया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। कोरोना से चंबा जिले में यह दसवीं मौत हैै। सीएमओ डॉ. राजेश गुलेरी ने मौत की पुष्टि की है। मंडी जिले में रविवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में धमोड़ा बिलासपुर के 85 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है।

बुजुर्ग को 26 सितंबर को बिलासपुर से रेफर कर मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दाखिल किया गया। मृतक अन्य बीमारियों से भी पीडि़त था। वहीं कैंसर से पीड़ित गोहर उपमंडल के 93 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की भी मौत हो गई। रोपड़ू सदर मंडी के 74 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। मृतक 26 सितंबर शाम को मेडिकल कॉलेज नेरचौक में दाखिल किया गया था और आज उसकी मृत्यु हो गई है। मौत के बाद मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कुल्लू अस्पताल में उपचाराधीन भुंतर क्षेत्र के 58 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। मरीज को किडनी और सांस लेने में दिक्कत थी। मौत के बाद कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।

ऊना के शिवनगर निवासी 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की भी मौत हो गई है। बुजुर्ग ने डीसीएचसी हरोली में उपचार के दौरान दम तोड़ा। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन कुमार शर्मा ने मौत की पुष्टि की है। वहीं, आईजीएमसी में चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। इनमें तीन मरीजों की मौत रविवार को हुई जबकि एक की मौत शनिवार रात को हुई। सोलन के क्लीन की  49 वर्षीय महिला,  पुजारली के 86 वर्षीय बुजुर्ग और बिलासपुर के 60 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया। इसके आलवा सिरमौर जिले के कोलर गांव की 68 वर्षीय एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है। महिला मधुमेह और किडनी रोग से ग्रस्त थी। जिसे मेडिकल कॉलेज नाहन से आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया था।

नाहन में ही महिला का कोविड सैंपल लिया गया था, जो पॉजिटिव मिला। रविवार सुबह महिला ने आईजीएमसी में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।  सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने इन मौतों की पुष्टि की है। उधर, प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के 96 नए मामले आए हैं। कांगड़ा जिले में 16, सिरमौर 6, हमीरपुर 12, चंबा 9, मंडी 33, शिमला 12, कुल्लू 6 और किन्नौर में 2 मामले आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 14082 पहुंच गया है। 3916 सक्रिय मामले हैं। अब तक 3916 मरीज ठीक हो चुके हैं। रविवार को 269 और मरीज ठीक हो गए हैं। 164 से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।