हमीरपुर: मृत्यु भोज का प्रसाद खाने से 37 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के ग्राम पंचायत सराहकड के गांव कटियारा में मृत्यु भोज का प्रसाद खाकर दर्जनों लोग अचानक बीमार पड़ गए. आनन-फानन में सभी को हमीरपुर मेडिकल कालेज (Hamirpur Medical College) में भर्ती कराया गया. फिलहाल यहां 37 लोग भर्ती हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.
जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति की मृत्यु के दसवें दिन क्रिया कर्म के दौरान एक रस्म पूरी करने के बाद प्रसाद के तौर पर चना लोगों में वितरित किया गया. जिसको खाने वाले लगभग सभी लोग बीमार हो गए. रात को ही कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई, वहीं कुछ लोग अगली सुबह बीमार हो गए. अधिकतर लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत है.
घटना की सूचना मिलते ही विधायक राजेन्द्र राणा ने मेडिकल कालेज जाकर उपचाराधीन लोगों का हालचाल लिया. ग्रामीणों ने बताया कि मृत्यु भोज में प्रसाद खाने के बाद सभी लोग बीमार हो गये. लोगों को दस्त और सिर दर्द की शिकायत है. कुछ की तबीयत रात में ही बिगड़ गई, जबकि कुछ लोग सुबह बीमार हुए. अस्पताल में भर्ती महिला ने बताया कि उनलोगों ने गांव में मृत्यु भोज के दौरान प्रसाद में चने खाए था. जिसके बाद सभी को उल्टी-दस्त होने लगी.
विधायक राजेन्द्र राणा ने कहा कि कटियारा गांव के दर्जनों लोग अचानक बीमार हो गए हैं. जिनका हालचाल पूछने के लिए अस्पताल में आए. उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाया जाएगा कि आखिर किस वजह से प्रसाद खाते ही लोगों की तबीयत बिगड़ गई. फिलहाल सभी की हालत स्थिर है.