हिमाचल प्रदेश में वेब मीडिया के लिए सरकार तैयार करेगी नीति: मुख़्यमंत्री

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार वेब मीडिया के लिए नीति तैयार करने जा रही है, जिससे वेब पोर्टलों के उचित प्रबंधन की सुविधा होगी। मीडिया सरकार और समाज के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करता है और कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया ने लोगों को जागरूक करने और इस दौरान सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने में अहम भूमिका निभाई है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर शिमला में आयोजित वेबिनार के माध्यम से कही।
इस मौके पर अपने साथ कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में अनुभव को भी साझा किया। वह बोले कि वह खुद 15 दिन बिस्तर से उठ नहीं पा रहे थे। हालांकि उन्हें शूगर, बीपी आदि की कोई समस्या नहीं थी। जिन लोगों को यह समस्याएं रहती हैं, उनकी परेशानी को वह समझ सकते हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी ने विश्व की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है और लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी इससे अछूता नहीं रहा। इस महामारी से बहुत से पत्रकार संक्रमित हुए और कुछ ने अपनी जान भी गंवाई।
मीडिया ने हमेशा ही रचनात्मक भूमिका निभाई है और न केवल प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों बल्कि मीडिया की खामियों पर भी पर प्रकाश डाला है। सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सचिव रजनीश ने वेबिनार में मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। सूचना एवं जन संपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक प्रदीप कंवर ने वेबिनार का संचालन किया।