धोखाधड़ी, इंडेन सिलेंडर से निकला 2 लीटर पानी

धर्मपुर (मंडी): हिमाचल प्रदेश में एलपीजी सिलेंडर में कम गैस भरकर उपभोक्ताओं को चूना लगाया जा रहा है. सिलेंडर में कम गैस भरी जा रही है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के धर्मपुर इलाके का है. यहां एक उपभोक्ता को गैस एंजेसी की ओर दिए सिलेंडर में पानी निकला है. उपभोक्ता की ओर से इस संबंध में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 नंबर पर दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार, धर्मपुर के मंडप के नरेश कुमार ने बीते माह ही इंडेन एंजेसी से यह सिलेंडर लिया था. 20 दिन में ही जब सिलेंडर खत्म हो गया तो उन्होंने सिलेंडर की जांच और इसके बाद सिलेंडर से करीब दो से तीन लीटर पानी निकला.

नरेश कुमार ने बताया कि इसके बाद उन्होंने कोटली में इंडेन गैस एंजेसी से शिकायत की तो वहां मौजूद कर्मचारी ने बताया कि उन्हें सिलेंडर से पानी नहीं निकालना चाहिए था. क्योंकि शिकायत के बाद कंपनी की तरफ से नया सिलेंडर दिया जाता है. हालांकि, इसमें करीब सात से दस दिन का वक्त लगेगा.
इस दौरान नरेश कुमार ने फूड एवं सप्लाई विभाग की हेल्पलाइन 1967 नंबर पर भी फोन किया गया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. हालांकि, सीएम हेल्पलाइन पर उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया गया है और उनकी शिकायत दर्ज की गई है.

यहां भी पढ़ें

हिमाचल में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन, राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग