जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनावों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अध्यापक किए सम्मानित

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोलन केसी चमन ने आज यहां जिला के विभिन्न निर्वाचनों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सोलन जिला के विभिन्न विद्यालयों के अध्यापकों को सम्मानित किया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर यह सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर जिला के 03 पीठासीन अधिकारियों तथा 03 चुनाव अधिकारियों को निर्वाचन के समय उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। विभिन्न चुनावों में पीठासीन अधिकारी के रूप में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढोल का जुब्बड़ के राजनीतिक शास्त्र के प्रवक्ता योगेंद्र गुप्ता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाहा के प्रधानाचार्य नन्द लाल भारद्वाज तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामशहर के प्रधानाचार्य अनिल द्विवेदी को सम्मानित किया गया।

विभिन्न निर्वाचनों में चुनाव अधिकारी का कार्य करने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओच्छघाट के कला अध्यापक जय कृष्ण, उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा विभाग के विज्ञान पर्यवेक्षक अमरीश शर्मा तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला सपरून के कला अध्यापक कमल चन्द को सम्मानित किया गया।

केसी चमन ने कहा कि शिक्षक वर्ग समाज का एक ऐसा वर्ग है जो अपने कार्य के साथ-साथ लोकतन्त्र के इस महापर्व में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सम्मानित किए गए शिक्षकों ने स्थानीय चुनाव, विधानसभा चुनाव तथा आम चुनावों के लगभग 20 निर्वाचनों में पूरी निष्ठा के साथ कार्य किया।

उन्होंने कहा कि यह सम्मान कार्यक्रम 05 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर किया जाना था किन्तु माननीय पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणव मुखर्जी के देहावसान के दृष्टिगत घोषित राजकीय शोक के कारण इसे स्थगित किया गया था।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शिक्षक समाज के पथ प्रदर्शक हैं। राष्ट्र निर्माण के साथ-साथ पूरे समाज में ज्ञान की लौ जगाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहता है।  उन्होंने कहा कि शिक्षक वर्ग चुनावांे में पूर्ण भागीदारी निभाते हैं।
इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन राजेेंद्र शर्मा तथा नायब तहसीलदार मोहिंद्र ठाकुर उपस्थित थे।