धर्मपुर: 9 साल की बच्ची से रेप के प्रयास का मामला आया सामने, मामला दर्ज

सांकेतिक तस्वीर

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले के धर्मपुर में 9 साल की बच्ची से रेप के प्रयास का मामला सामने आया है। इस मामले में गांव के ही दो लड़कों पर आरोप लगाए गए हैं. घटना के दौरान बच्ची अपने भाई के साथ घर पर थी. वहीं, परिजन दिहाड़ी मजदूरी के लिए गए थे. पुलिस ने पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, चौथी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह मनरेगा में काम करती है. 8 सितम्बर घर से कुछ दुरी पर मनरेगा कार्य के लिए गई थी. घर पर 9 साल की बेटी और 8 साल का बेटा अकेला था. महिला पति मिस्त्री का काम करता है, वह भी घर नहीं था.

महिला का आरोप है कि गांव के दो लड़के मेरे बच्चों को पड़ोस के घर ले गये और वहां पर बेटी को ले जाकर गलत काम करने की कोशिश की. इतने में मेरी जेठानी वहां पंहुच गई और दोनों लड़कों को वहां से भगाया और मेरी बेटी की जान बचाई और कहा कि अगर मेरी जेठानी समय पर पंहुचती तो फिर बेटी के साथ कोई बड़ी घटना घट सकती थी.

मामला है 9 सितंबर का
महिला का आरोप है कि 9 सितंबर की पूरी घटना है. महिला ने मामले की जानकारी पति को दी और जब पति लड़कों के घर गए तो लड़कों और परिजनों ने पति पर डंडे से हमला कर दिया. महिला का कहना है कि उसके पति को भी चोट आई है.

पुलिस कर रही है जाँच
पुलिस ने शिकायत मिलने पर धारा-376, 511, 451, 323, 147, 149 आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि केस की पड़ताल की जा रही है.