शिमला में कोरोना से मौत का आंकड़ा सौ से पार

सांकेतिक तस्वीर
जिला शिमला में कोरोना से मौत का आंकड़ा सौ से पार हो गया है। अन्य जिलों की अपेक्षा शिमला में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। प्रदेश के तीन जिलों शिमला, कुल्लू और मंडी में कोरोना ने कहर बरपाया है। इन जिलों में अब सरकार ने अतिरिक्त स्टाफ मुहैया कराने का फैसला लिया है। सोमवार को सभी उपायुक्त और जिला चिकित्सा अधिकारी प्रदेश सरकार को सरप्लस स्टाफ की रिपोर्ट देंगे।
सप्ताह के भीतर इन जिलों के मरीजों में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने सैंपल बढ़ाने के साथ लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। जिला शिमला में 105 लोगों की मौत हुई है। कांगड़ा दूसरे नंबर पर है। यहां 86 लोगों की मौत हुई है। एक्टिव मामलों में मंडी जिला सबसे आगे है। यहां 1512 लोग अभी भी कोरोना से ग्रसित हैं।
इनमें से कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं जबकि ज्यादातर घर में ही आइसोलेट हैं। दूसरे नंबर में जिला शिमला है। यहां एक्टिव मामलों की संख्या 1359 है। कुल्लू तीसरे नंबर पर है। यहां एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 945 है। प्रदेश सरकार ने कोरोना सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी है। प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा कोरोना के सैंपल लेने को कहा गया है। डॉक्टरों को भी घर जाकर कोरोना संदिग्ध लोगों की स्वास्थ्य जांच करने को कहा गया है।