तहसील कार्यालय में कोरोना संक्रमण, दो दिनों के लिए कार्यालय बन्द

सराहां : पच्छाद में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है। बीते दिनों एक साथ आधा दर्जन मामले आने के बाद एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। यहां तहसील व बीडीओ कार्यालय में कोरोना ने दस्तक दी है। नायब तहसीलदार के पॉजिटिव आने के साथ ही ऑफिस कानूनगो भी संक्रमित पाए गए हैं वहीं बीडीओ पच्छाद के पॉजिटिव आने के बाद ऑफिस का एक अन्य कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है। क्षेत्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है। एसडीएम शशांक गुप्ता ने तहसील कार्यालय को दो दिनों के लिए बंद करवा दिया है साथ ही स्वास्थ्य विभाग को संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कार्यालयों को सेनिटाइज करवाकर सभी को एहतियात बरतने की सलाह दी है। एसडीएम शशांक गुप्ता ने बताया कि कोरोना को लेकर सरकार ने नई गाईडलाइन जारी की हैं।
जिसके तहत शादी समारोह सहित किसी भी तरह के कार्यक्रम में अब सौ से अधिक लोग एकत्र नहीं हो पाएंगे। तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार व ऑफिस कानूनगो के कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद कार्यालय को दो दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। जबकि कार्यालय को सेनिटाइज करवाकर सभी स्टाफ मेम्बरज के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग किसी तरह की लापरवाही न बरतें अभी कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने जनता से अपील की है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए सभी व्यक्ति अपना टेस्ट करवाएं ताकि कॉमिनीटी स्प्रेड से बचा जा सके। हर व्यक्ति सामाजिक दूरी के साथ साथ मास्क व सेनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करे।
उधर बीएमओ डॉ सन्दीप शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी लोगों को स्वैच्छा से अपना टेस्ट करवाना चाहिए और जो भी लोग संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं उन्हें भी अपना कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीडीओ व तहसील कार्यालय के स्टाफ की टेस्टिंग की जा रही है।