विधायक मोहन लाल ब्राक्टा के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कांग्रेस के नेताओं में हड़कंप

शिमला: कांग्रेस के रोहडू से विधायक मोहन लाल ब्राक्टा के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कांग्रेस नेताओं में हड़कंप मच गया है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि ब्राक्टा एक बड़े समारोह में शामिल हुए थे और इसमें कांग्रेस के प्रदेश के सभी नेता मौजूद थे। ऐसे में हड़कंप मचना लाजिमी है। मोहन लाल ब्राक्टा के साथ दो अन्य कांग्रेस विधायक नंद लाल व जगत सिंह नेगी क्वारंटाइन हो गए हैं, क्योंकि यह दोनों ब्राक्टा के बिल्कुल साथ थे। मोहन लाल ब्राक्टा यहां कांग्रेस के सम्मेलन में 24 सितंबर को मौजूद थे। दोपहर में यह सम्मेलन कांग्रेस कार्यालय में हुआ, जहां पर प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के अलावा प्रदेश के सभी नेता मौजूद थे। यहां वीरभद्र सिंह नहीं आए थे।

ब्राक्टा दोपहर में इस समारोह में शामिल होने के बाद रात्रि में कांग्रेस प्रभारी को दिए गए डिनर में भी साथ थे। वहां पर वह कई लोगों से मिले हैं। ऐसे में जो-जो भी नेता उनके साथ वहां पर रहे हैं उन सभी में हड़कंप की स्थिति है। उधर, स्वास्थ्य विभाग उनके प्राइमरी कांटेक्ट को ढूंढ रहा है, लेकिन यह फेहरिस्त लंबी होने का अंदेशा है। ऐसे में नेता खुद को राम भरोसे ही मानकर चल रहे हैं। कुछ नेताओं से बात करने पर उनमें हड़कंप साफ पता चल रहा था जो सहमे हुए हैं। फिलहाल ज्यादा से ज्यादा लोग घरों में क्वारेंटीन हो गए हैं। अभी देखना यह है कि किस किस में लक्षण आते हैं, क्योंकि लक्षण आने के साथ ही इन लोगों को कोविड टैस्ट करवाना पड़ेगा।
समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग लोगों ने आपस में नहीं रखी
समारोह स्थल पर सामाजिक दूरी को सुनिश्चित किया गया था, मगर फिर भी पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग लोगों ने आपस में नहीं रखी। ऐसे में विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब दूसरे नेता सहमे हुए हैं। दो विधायक क्वारेंटीन हो गए हैं जिनके अपने प्राइमरी कॉन्टेक्ट भी होने तय हैं।