ताजा सियासी हलचल के चलते, मुख़्यमंत्री जयराम ठाकुर हुए दिल्ली रवाना

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल (Cabinet) में फेरबदल की चर्चाओं और ज्वालामुखी प्रकरण के बीच सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) दिल्ली रवाना हुए हैं. केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली (Delhi) गए हैं. शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के करीब सीएम जयराम ठाकुर शिमला के अन्नाडेल मैदान पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये दिल्ली रवाना हुए. बताया जा रहा है कि सीएम रविवार दोहपर बाद शिमला लौटेंगे.
प्रदेश की ताजा सियासी हलचल
हाल ही में ज्वालामुखी के भाजपा मंडल को भंग कर दिया था. इससे पार्टी के सीनियर विधायक रमेश ध्वाला नाराज हैं. संगठन और विधायक में तकरार चल रही है. इसके अलावा, चर्चा है कि मंत्रीमंडल में कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं. वहीं, प्रदेश की ताजा सियासी हलचल के चलते भी हाईकमान ने सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली तलब किया है. सीएम जयराम दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. कोरोना काल के बाद सीएम जयराम का यह दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है.
सीएम का दिल्ली दौरा तय होते ही प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप और तीन महासचिव त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर और राकेश जम्वाल गुरुवार शाम को जयराम ठाकुर से मिलने ओकओवर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कुछ मुद्दों पर चर्चा की. वहीं, हिमाचल में एक माह पहले ही मंत्रीमंडल में फेरबदल हुआ था. यहां पर सुखराम चौधरी, राजेंद्र गर्ग और राकेश पठानिया को कैबिनेट में जगह दी गई थी. इसके अलावा, मंत्रियों के विभाग भी बदले गए थे. ऐसे में कैबिनेट में फेरबदल की संभावनाएं कम ही हैं.