मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डेडिकेटिव कोविड केयर सेंटर डीडीयू अस्पताल की टीम ने उनका कोरोना सैंपल लिया जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव पाई गई है। मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अटल टनल के उद्घाटन के दो दिन बाद पांच अक्तूबर को मुख्यमंत्री ने होम क्वारंटीन होने की घोषणा की थी। तभी से वे सरकारी आवास में थे।

सीएम विधायक सुरेंद्र शौरी, प्रधान निजी सचिव आरएन बत्ता के अलावा कई अन्य के संपर्क में रहे हैं जिनसे संक्रमित होने का अंदेशा है। तीन अक्तूबर को अटल टनल के उद्घाटन से एक दिन पहले मुख्यमंत्री बंजार से भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी से मिले थे। इसके अगले ही दिन शौरी पॉजिटिव पाए गए।
हालांकि, उन्होंने देरी से पॉजिटिव होने की जानकारी दी। टनल के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री मनाली से जिस हेलीकाप्टर में आए उसमें उनके निजी प्रधान सचिव आरएन बत्ता भी थे। बत्ता छह अक्तूबर को पॉजिटिव पाए गए। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शौरी, बत्ता या किसी अन्य में से एक के संपर्क में आने से पॉजिटिव हो सकते हैं। अटल टनल के लोकार्पण में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ के साथ रहे।
शौरी भी राजनाथ से मिलने पहुंचे थे। ऐसे में प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री भी सेकेंडरी कांटेक्ट में आए हैं। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में खुद बताया कि बीते एक सप्ताह से होम क्वारंटीन हैं और दो दिन पहले ही कोरोना के कुछ लक्षण नजर आ रहे थे। सोमवार को टेस्ट कराया गया जो पॉजिटिव आया। मुख्यमंत्री शिमला में अपने सरकारी आवास में होम आइसोलेट हुए हैं।