अविनाश राय खन्ना बने हिमाचल भाजपा के नए प्रभारी

शिमला: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार देर रात को प्रदेश प्रभारियों की नियुक्तियां की हैं. हिमाचल के सह-प्रभारी और प्रभारी की भी तैनाती की गई है. अविनाश राय खन्ना हिमाचल भाजपा (Himachal BJP) के नए प्रभारी बनाए गए हैं, जबकि सह प्रभारी संजय टंडन को बनाया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने इस संबंध में शुक्रवार देर शाम को हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyup) और संगठन महामंत्री पवन राणा को सूचित कर लिया है.

अविनाश राय खन्ना मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के गढ़शंकर से हैं. निर्वतमान प्रभारी मंगल पांडे बिहार से हैं, वह वहां व्यस्त होने के कारण हिमाचल को ज्यादा समय नहीं दे पा रहे थे. नए प्रभारी वक्त दे पाएंगे. खन्ना इससे राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के भी प्रभारी रह चुके हैं. वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.
वहीं, हिमाचल भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन चंडीगढ़ के अध्यक्ष रह चुके हैं. नड्डा ने अन्य राज्यों के प्रभारियों और सहप्रभारियों की भी नियुक्ति की है. संजय टंडन को हिमाचल भाजपा का सह प्रभारी बनाया गया है.