दिल्ली से गगल के बीच एक और विमान सेवा शुरू

हिमाचल प्रदेश में यात्रियों की बढ़ती हुई तादात को देखते हुए गगल हवाई अड्डे पर 12 अक्तूबर से स्पाइसजेट विमान सेवा दिल्ली से गगल के बीच प्रात:कालीन एक और विमान सेवा की शुरुआत करने जा रही है। गगल हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट विमान सेवा के मुख्य प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने बताया कि 12 अक्तूबर से स्पाइसजेट की यह विमान सेवा सुबह 7:25 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 9:00 बजे गगल हवाई अड्डे पर पहुंचा करेगी और 9:20 मिनट पर गगल से वापसी के लिए दिल्ली को उड़ान भरेगी।
उड़ानों की संख्या दो से बढ़कर तीन हुई
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण सिविल हवाई अड्डा गगल के निदेशक किशोर शर्मा ने बताया कि स्पाइस जेट की इस नई विमान सेवा शुरू होने के बाद दिल्ली गगल के बीच उड़ानों की संख्या दो से बढ़कर तीन हो जाएगी। ज्ञात रहे कि गगल हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की विमान सेवा भी अपनी सेवाएं दे रही है। एयर इंडिया का एक विमान दोपहर को दिल्ली से गगल आता है और यही विमान गगल से चंडीगढ़ जा कर पुन: चंडीगढ़ से गगल आता है और शाम चार बजे के करीब वापस दिल्ली चला जाता है।
गगल हवाई अड्डे पर दिल्ली से गगल आने के लिए स्पाइसजेट की दो विमान सेवाएं और एक एयर इंडिया की होगी, साथ ही गगल और चंडीगढ़ के बीच भी एयर इंडिया की विमान सेवा है। गगल हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों राघवसिंह, रोबिन, मौलिका, कमलेश गुलेरिया और रामगोपाल ने बताया कि गगल हवाई अड्डे पर जिस प्रकार यात्रियों की तादाद में बढ़ रही है, उससे यहां पर और जगह से विमान सेवाएं चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट विमान सेवा जो कि सुबह जयपुर से गगल आती थी और फिर गगल से दिल्ली चली जाती थी और पुन: दिल्ली से गगल आकर गगल से जयपुर चली जाती थी, उसको पुन: शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने तो मुंबई, बेंगलोर और गोआ से भी गगल हवाई अड्डे के लिए विमान सेवाएं होनी चाहिए, क्योंकि हिमाचल में पर्यटन की अपार संभावनाएं है।