कांगड़ा: 15 साल के नाबालिग की हत्या, दो युवक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में 15 साल के नाबालिग (Minor) की हत्या (Murder) का मामला सामने आया है. पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दोनों नशे के आदी (Habit) हैं और उन्होंने नशे की लत के लिए पहले किशोर का मोबाइल (Mobile) छीना और फिर उसकी हत्या कर दी. मौके से दराट भी बरामद कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार, कांगड़ा (Kangra) के थाना इन्दौरा के अंतर्गत गांव सोहड़ा के जंगलों में 15 वर्षीय युवक की लाश (Dead Body) मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई.
एसडीपीओ नूरपुर आईपीएस अशोक रत्न ने बताया कि मंगलवार शाम करीब सात बजे थाना इन्दौरा में फोन पर सूचना मिली कि गांव सोहड़ा के जंगल में किसी की लाश पड़ी है. थाना प्रभारी आईपीएस अभिषेक सेकर पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में लिया. आईपीएस अशोक रत्न खुद भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे. लाश के पास एक खून से सना दराट भी पाया गया.
चंबा से आए थे पिता पुत्र
दरअसल, तीसा से भेड़-बकरी चराने के लिए पिता और पुत्र भेड़ों सहित करीब आठ दिन पहले यहां आये थे. पिता कहीं काम से बाजार गया था. 15 वर्षीय पुत्र भेड़ों को चराने के लिये जंगल मे चला गया. पुलिस को पिता ने बताया कि उसके बेटे ने नया मोबाइल खरीदा था, जो कि उसके पास नहीं था. बेटा नजदीक के गुज्जरों के डेरे में मोबाइल चार्ज करने जाता था, जिस पर शक के आधार पर दो लोगो को तफ्तीश के लिए थाना लाया गया तो उनसे मोबाइल बरामद कर लिया गया.
आरोपी की हुई पेहचान
आरोपियों की पहचान याकूब वासी तहसील इन्दौरा व याकूब तह नूरपुर का रहने वाला है. आरोपियों को धारा 302 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी नशे के आदी हैं. मौके पर धर्मशाला से डॉ नरेश शर्मा व डॉ राम सिंह की अगुवाई में फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची व साक्ष्य जुटाए. मृतक की पहचान इलियास मोहम्मद वासी तीसा जिला चम्बा के रूप में की गई है. लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल नूरपुर भेज दिया गया है.