सराहां: कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के मिला तो होगा जुर्माना

सराहां: अब सराहां में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के मिला तो होगा जुर्माना, एसडीएम पच्छाद शशांक गुप्ता ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में दिए निर्देश। एसडीएम पच्छाद ने कहा कि क्षेत्र में कोरोना महामारी बहुत तेजी से फेल रही है जिसके लिए हमे पुख्ता तैयारी करने की जरूरत है।

इस लिए प्रशाशन किसी भी तरह की ढिलाई बरतने के मूड में नही है। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने ऑफिस में सेनेटाइजर ओर शोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करें ताके सरकारी कार्यालयों में किसी भी तरह से बीमारी का असर न पड़े। एसडीएम शशांक गुप्ता ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी ऑफिस में किसी भी वक्त सरप्राइज विजिट कर सकते हैं और यदि निर्देशों के मुताबिक ऑफिस में इंतजाम नही पाए गए तो उक्त अधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार कारवाही की जाएगी।उन्होंने कहा किसी भी ऑफिस में यदि किसी को जुकाम या खांसी या कोई अन्य लक्षण हो तो उक्त व्यक्ति का कोरोना टेस्ट करवाएं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस भी ऑफिस में गर्ववती महिलाएं,डायबीटिक,हार्ट प्रॉब्लम वाले कर्मचारी हैं उन्हें कुछ दिनों के लिए घर पर ही रहने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि पच्छाद पुलिस को निर्देश जारी किए जा चुके हैं यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाजार में घूमता पकड़ा जाता है तो उसे जुर्माने की रकम अदा करनी पड़ेगी। एसडीएम पच्छाद ने स्थानीय व्यापार मण्डल को भी निर्देश दिए कि अपनी दुकानों में भीड़ न लगाएं जो भी व्यक्ति बिना मास्क के आता है उसे समान न दिया जाए।