हिमाचल में भरे जायेंगे 1600 पद, 25 अक्टूबर अंतिम तिथि

हमीरपुर: कोरोना माहमारी के दौरान हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में भी विराम लगा हुआ था, लेकिन अब सब कुछ अनलॉक होने के बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (Hamirpur) ने बंपर नौकरियां निकाली हैं. इससे प्रदेश के सैकडों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, हिमाचल प्रदेश चयन आयोग (HPSSC) हमीरपुर ने विभिन्न सरकारी विभागों में कनिष्ठ कार्यालय सहायक समेत 1860 विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है और उम्मीदवार के लिए 25 अक्तूबर तक ऑनलाइन (Online) आवेदन की अंतिम तिथि रखी गई है. वहीं, महिला अभ्यार्थियों के लिए निशुल्क आवेदन का प्रावधान सरकार ने कर रखा है.
1600 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेन्द्र कंवर ने बताया कि आयोग ने 42 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 1600 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं, जबकि अकेले कनिष्ठ कार्यालय सहायक के ही 1160 पद भरे जाने हैं. इसके अलावा, 42 विभिन्न पोस्ट कोड में हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड धर्मशाला में जेई इलेक्ट्रिकल के 156 पद, बिजली बोर्ड में जेई सिविल के 39 पद, तकनीकी शिक्षा, वोकेशनल और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सुंदरनगर में सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष के 3 पद, कृषि विभाग में कनिष्ठ अभियंता, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, प्रदेश पंचायतीराज विभाग, उद्योग विभाग, जलशक्ति विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग समेत अन्य विभागों में विभिन्न श्रेणियों के सैकेंडों पद भरे जाएंगे.
कोरोना मरीजों की मदद
जितेन्द्र कंवर ने बताया कि कोरोना पीड़ित भी 9 मरीजों की परीक्षा निर्धारित तिथि पर ही करवाई हैं और ऐसे मरीजों के लिए अलग से जिला प्रशासन की मदद से परीक्षा ली जा रही है. उन्होंने बताया कि स्टाफ नर्स की परीक्षा में नौ कोविड-19 मरीजों की परीक्षाएं ली हैं. कोरेाना से एहतियात बरत कर परीक्षा ली गई है.
जितेन्द्र कंवर ने बताया कि कोरोना बीमारी की वजह से दो से तीन बार पोस्ट कोड की परीक्षाएं स्थगित होती रही हैं और अब आयोग ने 2 मई के बाद अब दस परीक्षाएं हो चुकी है और आगामी दस नवंबर तक बाकी परीक्षाएं भी ली जाएंगी. उन्होंने बताया कि मार्च और जून में परीक्षाओं का शेडयूल भी आगामी माह में जल्द ही किया जाएगा, ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके.