हिमाचल में भाई-बहन सहित 3 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, कुल एक्टिव केस 38

File photo

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में जहां कोरोना (Corona Virus) के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं मरीज ठीक भी हो रहे हैं. मंगलवार को राहत वाली खबर आई है. कांगड़ा (Kangra) में तीन मरीज ठीक हुए हैं. सूबे में अब एक्टिव केस 38 रह गए हैं, जबकि ठीक हुए मरीजों की संख्या 45 है. कुल केस 90 हैं.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को शाहपुर के झीरबल्ला के भाई-बहन स्वस्थ हो गए हैं. इनके अलावा, नगरोटा के बाबा बड़ोह का युवक भी स्वस्थ हो गया है. ये सभी 6 मई से 10 मई के बीच में संक्रमित हुए थे. 10 दिन में इन्होंने कोरोना को हराया है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने बैजनाथ से इन्हें डिस्चार्ज किया है और अगले 28 दिन तक इन्हें क्वारंटीन में रहना होगा.

हिमाचल में लगातार बढ़ रहे मामले
हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. बीते 15 दिन में सूबे में कोरोना के 50 मामले सामने आए हैं. वहीं, सोमवार को सूबे में रिकॉर्ड दस मामले रिपोर्ट हुए हैं. हमीरपुर में जहां एक साथ पांच मामले, वहीं, बिलासरपुर में तीन और कांगड़ा और चंबा में एक-एक मामला रिपोर्ट हुआ है.

कहां-कहां कितने एक्टिव केस

हमीरपुर जिले में 15 मरीजों में से 12 एक्टिव केस हैं. बिलासपुर में 7 मरीजों में सभी एक्टिव हैं. चंबा में 13 मरीजों में से आठ ठीक हुए हैं. सिरमौर में चार केस हैं और दो एक्टिव मरीज हैं. मंडी और सोलन जिला कोरोना मुक्त हो गए हैं. कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर में कोई भी मामला सामने नहीं आया है.