हिमाचल: मंत्रिमंडल की बैठक में होंगे कई अहम फैसले

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार को दोपहर बाद तीन बजे आयोजित होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कई अहम फैसले लेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बैठक में स्कूलों को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। दिवाली से दो-तीन पहले और दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने का विकल्प मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाना है।
बता दें नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए दो नवंबर से प्रदेश के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं। इस दौरान मंडी जिला में काफी अधिक संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा राजधानी शिमला के स्कूलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। स्कूलों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते अन्य जिलों में अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति पत्र देने से परहेज कर रहे हैं। इसके चलते स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगाने के लिए आने वाले विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम हो गई है।
अधिकारियों का मानना है कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह तक स्कूलों को अगर बंद किया जाए तो हालात में सुधार हो सकता है। ऐसे में दिवाली से दो-तीन पहले और दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने को लेकर मंत्रिमंडल के समक्ष विकल्प रखा जा सकता है। हालांकि स्कूल बंद होंगे या नहीं। इसको लेकर अंतिम फैसला मंगलवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में ही होगा।  तकनीकी शिक्षा विभाग की कैबिनेट के दौरान प्रस्तुति होने की संभावना है।