हिमाचल: चम्बा में कोरोना के 3 मामले आये सामने, संक्रमित मामले पहुंचे 17

चम्बा: हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को 6 नए मामले सामने आए। कांगड़ा के झीरबल्ला के दो दिन पहले संक्रमित हुए युवक की 19 वर्षीय बहन पॉजिटिव आई है। युवक के संक्रमित होने के बाद पूरे परिवार के सैंपल लिए थे। युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद उसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया है। वहीँ चम्बा में कोरोना के 3 मामले सामने आने के बाद अब संक्रमितों की संख्या 17 पहुंच गई है।

उधर, बिलासपुर जिले में बाहरी राज्यों के दो टैक्सी चालक कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें एक अहमदाबाद और दूसरा गुरुग्राम का रहने वाला है। ये सवारियां लेकर कांगड़ा के बैजनाथ और मंडी जिले के चच्योट जा रहे थे।

पहली बार दो मामले आने से बिलासपुर जिला ग्रीन जोन से बाहर हो गया है। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया है कि आठ मई को गुजरात का 36 वर्षीय चालक सवारियों को लेकर बैजनाथ जा रहा था, जबकि 46 वर्षीय दिल्ली निवासी दूसरा चालक मंडी के चच्योट जा रहा था। दोनों टैक्सी चालकों और सवारियों को स्वारघाट में मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए रोका था और चालकों के सैंपल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट आईजीएमसी शिमला से पॉजिटिव आई है।

इन्हें नेरचौक मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया है। इन दोनों चालकों और साथ आईं सवारियों को नयनादेवी के मातृ आंचल और स्वारघाट के वन विभाग के विश्राम गृह में क्वारंटीन किया है। अब क्वारंटीन सवारियों के सैंपल लिए जाएंगे। इन दोनों चालकों का यात्रा इतिहास दिल्ली व गुजरात का बताया जा रहा है।