हिमाचल: कोरोना का आंकड़ा हुआ 100 पार, कुल मामलों की संख्या हुई 104

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में कोरोना वायरस के मामले में बड़ा उछाल आया है. बुधवार को यहां कोरोना वायरस के 11 मामले रिपोर्ट हुए हैं. सुबह पांच मामले सामने आने के बाद अब दोपहर को 6 और मामले सामने आए हैं. ताजा छह पीड़ित परौर में क्वांरटीन थे और मुंबई से लौटे थे।

कोरोना पांच मरीज हुए थे पॉजिटिव
जानकारी के अनुसार, कोरोना के पांच नए मामलों में एक महिला लंबागांव, एक पुरुष और दो महिलाएं जोल और एक पुरुष ज्वालामुखी से है. इनके सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज में जांचे गए हैं. ये सभी संस्थागत क्वारंटीन में थे और मुबई से लौटे हैं.

कांगड़ा में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज
कांगड़ा में महज़ एक दिन में 11 मामले सामने आये हैं. ऐसे में कांगड़ा अब कोरोना का गढ़ बन गया है. हिमाचल के एक तिहाई मामले यहीं रिपोर्ट हुए हैं. आज सामने आए मामलों में तीन सदस्य एक ही परिवार के हैं. माता-पिता और 11 साल का बेटा पॉजीटिव हुआ है. यह परिवार सारी मलोग का निवासी है. इसके अलावा, भवारना के चन्जेहड़ से भी एक 54 साल का शख्स पॉजीटिव हुआ है. इसके अलावा, बैजनाथ के कोहली से 21 साल के युवक में कोरोना मिला है. साथ ही जयसिंहपुर के लम्बागांव से 8 साल की बच्ची में कोरोना का शिकार हुई है. सभी मरीजों को बैजनाथ शिफ़्ट किया गया गया और ये सब मुंबई से लौटे हैं. जिलाधीश राकेश प्रजापति ने सभी मामलों की पुष्टी की गई है.

हिमाचल में कहां-कहां कितने एक्टिव केस
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले अब 104 पहुंच गए हैं. बुधवार को सुबह-सुबह छह मामले एकसाथ रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में अब कोरोना के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं. हमीरपुर जिले में 15 मरीजों में से 12 एक्टिव केस हैं. बिलासपुर में 7 मरीजों में सभी एक्टिव हैं. हिमाचल में कोरोना के एक्टिव केस अब 53 हो गए हैं।