भाजपा का राजीव शुक्ला पर हमला, प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को पहले समझें उसके बाद टिप्पणियां करें : त्रिलोक जमवाल

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला प्रदेश में अभी अभी आए हैं और वह पहले प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को समझ ले और उसके बाद अपनी टिप्पणियां करें उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता कौन है यह सभी को बताए राजीव शुक्ला।उन्होंने बताया कि कांग्रेस आज 6 से 7 दिनों में बैठी है पहले इस अंतर्द्वंद को संभालने की कोशिश करें कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी।

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से कांग्रेस किसान फार्म बिल पर विरोध कर रही है और जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है वह तथ्य हीन है उन्होंने बताया कि हाल ही में जो केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में दो बिल पारित किए गए हैं उससे आने वाले समय में किसानों की आय दोगुना होना निश्चित है यह दो बिल किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले हैं जिस प्रकार से कांग्रेश न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों को गुमराह कर रही है उसमें मैं स्पष्ट करना चाहता हूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त नहीं हुआ है बल्कि कुछ दिन पहले यह बड़ा है जिसका 106% तक का फायदा किसानों को होने जा रहा है दूसरा मुद्दा जिस पर कांग्रेसी जनता को गुमराह कर रही है वह एपीएमसी का है और केंद्र और प्रदेश सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एपीएमसी समाप्त नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि समय-समय पर केंद्र और प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं जब किसानों पर आर्थिक तंगी थी तो केंद्र सरकार ने प्रत्येक किसान को 6000 प्रति वर्ष देने का निर्णय लिया और इसके अंतर्गत 10 करोड़ किसानों को 93000 करोड़ रुपए आवंटित किए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आज से पहले कभी भी किसानों की याद नहीं आई तो आज क्यों। क्योंकि जिस प्रकार से केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है उससे कांग्रेसी बौखला गई है उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों को देश की रीड की हड्डी मानती है और उनकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। आने वाले समय में भी भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता किसानों कि हर प्रकार से सहायता करेंगे।

केंद्र सरकार के इन 2 दिनों से किसानों के जीवन से बिचौलियों की प्रथा की समाप्ति हो जाएगी और यही सबसे बड़ा कारण है जिसकी वजह से कांग्रेस पार्टी तिलमिला रही है कांग्रेस पार्टी ने हमेशा बिचौलियों का साथ दिया है ना कि किसानों का।