बिंदल के इस्तीफे के बाद सियासी घमासान हुआ तेज

हिमाचल बीजेपी के दिग्गज नेता डॉ. राजीव बिंदल ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बिंदल के इस्तीफे के बाद सियासी घमासान तेज हो गया है. सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को नाहन में संयुक्त प्रेसवार्ता कर डॉ. राजीव बिंदल से नैतिकता के आधार पर विधायक पद से भी इस्तीफा देने की मांग की है.

यही नहीं, कांग्रेस ने जयराम सरकार को भी घोटालों की सरकार करार दिया है. साथ ही कांग्रेस ने सभी घोटालों की सीबीआई से जांच करवाने की मांग के साथ-साथ बिंदल पर बेनामी संपत्ति अर्जित करने के भी आरोप लगाए हैं.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार घोटालों की सरकार बन चुकी है. घोटालों पर घोटाले होते जा रहे हैं.

वीडियो.चाहे पांवटा साहिब नगर परिषद का घोटाला हो, सेनिटाइजर का घोटाला हो या फिर वर्दी योजना का घोटाला हो. यही नहीं हाल ही में वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान स्वास्थ्य विभाग में भी जो महाघोटाला हुआ है, उससे पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है. मुसाफिर ने कहा कि जिला सिरमौर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉ. वाईएस परमार की जन्मभूमि है. ऐसे में उनकी आत्मा को भी आघात लगा होगा कि जिला सिरमौर में क्या हो रहा है.इस दौरान कांग्रेस ने राजीव बिंदल पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन पर जमकर निशाना साधा. गंगूराम मुसाफिर ने कहा कि राजीव बिंदल ने जो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, वह नाकाफी है और यह सारा केवल सियासी ड्रामा है.

कांग्रेस कमेटी मांग करती है कि सभी घोटालों के साथ-साथ महामारी के दौरान जो खरीदारी हुई है, उसकी पूरी जांच की जाए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके और जो दोषी है, उन्हें सजा मिल सके.ये भी पढ़ें- बिंदल के इस्तीफे पर सियासत गर्म, दिग्विजय सिंह और कुमारी शैलजा ने ट्वीट कर कसा तंजगंगूराम मुसाफिर ने कहा कि बिंदल जब से विधायक बने हैं या फिर मंत्री रहे हैं, शुरु से अगर उनका रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने बेनामी संपत्ति अर्जित की है उसकी भी जांच होनी चाहिए, ताकि यह पता चल सके कि राजीव बिंदल के पास कहां से इतनी संपत्ति आई है.कांग्रेस ने कोरोना महामारी के दौरान राशन, मास्क व सेनिटाइजर वितरण को लेकर भी जांच की मांग की है. हैंडपंपों में भी घोटाला हुआ है.

महामारी के दौरान जो राशन, मास्क व सैनिटाइजर का वितरण हुआ है, उसमें भी भारी घोटाला हुआ है. कांग्रेस कमेटी मांग करती है कि इन सभी घोटालों की जांच की जानी चाहिए.संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान गंगूराम मुसाफिर, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय बहादुर सिंह, विधायक विनय कुमार, पूर्व विधायक किरनेश जंग व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय सोलंकी ने बीजेपी नेता डॉ. राजीव बिंदल से नैतिकता के आधार पर विधायक पद से भी इस्तीफा देने की मांग की है.