बार्ड पंच ने बांटे पंचायत के हर व्यक्ति को मॉस्क और साबुन; हर कोई कर रहा तारीफ़

सैंज: बंजार उपमंडल की शांघड़ पंचायत में हर व्यक्ति के लिए मॉस्क बांटकर रिकॉर्ड कायम किया है । ग्रामीण लोगों को मॉस्क बांटने का यह कार्य किसी संस्था या बड़े नेता ने नहीं बल्कि इसी पंचायत के बार्ड सदस्य बलदेव राणा ने किया । इतना ही नहीं बलदेव राणा ने पंचायत के प्रत्येक परिवार को हाथ साफ़ करने के लिए एक-एक साबुन भी भेंट किए । शांघड़ के कटवाली बार्ड के बार्ड मेंबर बलदेव राणा ने मंगलवार को अपने बार्ड के पटाहरा गांव से मॉस्क तथा साबुन बांटने की शुरुआत की ।

साधारण परिवार से संबन्ध रखने बाले बलदेव राणा ने बताया कि वे शांघड़ पंचायत के हर व्यक्ति को स्वस्थ तथा सुरक्षित देखना चाहते हैं जिसके पिछले दो माह से पंचायत वासियों को जागरूक किया जा रहा है वहीं ग्रामीणों को मॉस्क खरीदने में आ रही समस्या को देखते हुए हर व्यक्ति को अपनी ओर से मॉस्क तथा हर परिवार को साबुन देने की कोशिश कर रहा हूँ । ऊधर पूरे बंजार उपमंडल में पहली बार हर व्यक्ति को मॉस्क बांटने से बलदेव राणा की हर तरफ खूब प्रशंसा हो रही है । हालांकि इससे पूर्व भी क्षेत्र में अनेकों व्यक्तियों द्वारा मॉस्क बांटे गए लेकिन हर व्यक्ति तक पहली बार मॉस्क पहुंचे हैं । बलदेव राणा ने पूरी पंचायत में मॉस्क बांटकर मिसाल कायम की है । बता दें कि बलदेव राणा युवा समाजेसेवी के तौर पर लगातार बेहत्तर प्रयास कर रहे हैं और क्षेत्र में इन्हें ईमानदार छवि के तौर पर जाना जाता है ।
बॉक्स


शांघड़ पंचायत के कुल1400 वाशिंदों के अलावा यहां रह रहे प्रवासी व्यक्तियों को भी मैं अपनी ओर से मॉस्क तथा साबुन बांट रहा हूँ जिसमें अभी तक 500 मॉस्क बांटे जा चुके हैं ।