जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विस्फोट में सेना का जवान शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर में अखनूर क्षेत्र के फलांवाला सेक्‍टर में रविवार को एक आइईडी विस्‍फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्‍य घायल हो गए।

विस्फोट में सेना का वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद पूरी एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। हालांकि, घटना के विषय में सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

घटना रविवार सुबह 11 बजे की है। सेना का वाहन हर रोज की तरह रविवार की सुबह सैनिकों को लेकर सीमा की पोस्टों पर जा रहा था। इस बीच कच्ची सड़क पर पाकिस्तान की ओर से आईईडी लगाई गई थी। इस पर वाहन का अगला टायर चढ़ते ही विस्फोट हो गया, जिससे अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

वाहन में सेना के चार जवान सवार थे, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो जवानों हवलदार संतोष तथा नायक जिमरा राम को एयरलिफ्ट कर सेना के कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया।

कमान अस्पताल उधमपुर में तैनात डॉक्टरों ने हवलदार संतोष को मृत लाया घोषित कर दिया। जिमरा राम का इलाज चल रहा है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जाती है। तीसरे जवान नायक कृष्ण प्रताप का इलाज सेना के अखनूर स्थित अस्पताल में चल रहा है।